मलबे में दबे एक ही परिवार के 7 लोग, 2 की मौत -गाडरवाड़ा रमपुरा

गाडरवाड़ा

नरसिंहपुर जिले गाडरवाड़ा तहसील के रमपुरा गांव में एक कच्चे मकान के गिरने से एक ही परिवार के 7 लोग मलबे में दब गए. जिससे 2 लोगों की मौत हो गई और 5 घायल हो गए.

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. एक तरफ बारिश ने जहां गर्मी से राहत दिलाई है दूसरी तरफ कई लोगों के लिए आफत का सबब भी बन रही है. इसी बीच नरसिंहपुर जिले से हादसे की एक बड़ी खबर सामने आई है जहां गाडरवाड़ा तहसील के रमपुरा गांव में एक कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया. जिसके मलबे में परिवार के 7 लोग दब गए. सूचना मिलते ही ग्रामीण मदद के लिए पहुंचे और मलबा हटाकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां 2 लोगों की मौत हो गई.

तेज बारिश के चलते गिरा मकान
मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर देखा जा रहा है. गाडरवाड़ा तहसील के रमपुरा गांव में भी तेज बारिश की वजह से ही मकान गिर गया. जिसके अंदर दबे हुए लोगों को ग्रामीणों ने बाहर निकाला और तुरन्त साईखेड़ा अस्पताल पहुंचाया. जहां इलाज के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई और 5 घायलों का इलाज जारी है. मरने वालों में एक तीन साल की मासूम बच्ची और 18 वर्ष का युवक शामिल है. सूचना मिलते ही गाडरवारा एडीएम और गाडरवारा एसडीओपी भी मौके पर पहुंचे.

सीहोर में हुई थी वृद्धा की मौत
बीते 6-7 दिन पहले भोपाल के नजदीकी जिला मुख्यालय पर सर्राफा बाजार में एक जर्जर मकान भरभरा कर गिर गया था. इस मकान के मलबे में एक वृद्ध महिला दब गई थी. प्रशासन द्वारा लगातार 6 घंटे तक रेस्क्यू किया, जब कही जाकर वृद्ध महिला को निकाला जा सका था. महिला को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. इस हादसे के 3 दिन बाद सीहोर तहसील के ही श्यामपुर में एक कच्छा मकान गिर गया था. मकान पूरी तरह से धराशायी होता इससे पहले ही 7 बच्चे सहित परिजन बाहर आ गए थे.

आज भी नरसिंहपुर में रेड अलर्ट
नरसिंहपुर जिले में दो दिन से बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज भी नरसिंहपुर जिले में रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद नरसिंहपुर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. तटीय क्षेत्रों से लोगों को दूरी बनाए रखने की अपील की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!